Jammu Kashmir Result 2024:उमर अब्दुल्ला बनेंगे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला ने किया एलान

74
Jammu Kashmir Result 2024

Jammu Kashmir Result 2024: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने घोषणा की, “लोगों ने अपना जनादेश देकर 5 अगस्त के फैसले के प्रति अपनी अस्वीकृति प्रदर्शित की है। उमर अब्दुल्ला राज्य के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को घोषणा की कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से वापसी करने वाले हैं। उमर अब्दुल्ला द्वारा बडगाम विधानसभा सीट पर जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) के उम्मीदवार आगा सैयद मुंतजिर मेहदी को 18,485 मतों के अंतर से हराकर महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के बाद यह घोषणा की गई।

इससे पहले 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार शेख अब्दुल राशिद, जिन्हें आमतौर पर इंजीनियर राशिद के नाम से जाना जाता है, से हार गए थे, जो उस समय आतंकवाद-वित्तपोषण के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद थे।

उमर अब्दुल्ला इससे पहले 2009 से 2015 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। बडगाम निर्वाचन क्षेत्र में यह जीत उमर अब्दुल्ला के लिए एक महत्वपूर्ण वापसी है, क्योंकि उनकी पार्टी ने इस क्षेत्र में राजनीतिक जमीन हासिल कर ली है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए यहाँ देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here