Vinesh Phogat Election result 2024: कांग्रेस की विनेश फोगाट ने हरियाणा के जुलाना से पहली बार चुनाव जीता

90
Vinesh Phogat Election result 2024

Vinesh Phogat Election result 2024 : पहलवान से राजनेता बनी विनेश फोगट ने भाजपा के पूर्व सेना अधिकारी कैप्टन योगेश बैरागी और केंद्र में विपक्षी ब्लॉक इंडिया के सदस्य आम आदमी पार्टी की पूर्व पेशेवर पहलवान कविता दलाल को छह हजार से अधिक सीटों से हराया।

Vinesh Phogat Election result 2024 : दिग्गज पहलवान और कांग्रेस नेता बजरंग पुनिया ने मंगलवार को विनेश फोगट को जीत की बधाई दी।

 विनेश फोगट की जीत पर बहुत-बहुत बधाई, देश की बेटी। इस मुकाबले में सिर्फ़ जुलाना सीट, तीन-चार अतिरिक्त दावेदार या राजनीतिक संबद्धता से ज़्यादा कारक काम कर रहे थे। देश की सबसे शक्तिशाली दमनकारी ताकतें इस लड़ाई में विरोधी थीं। और विनेश विजयी हुईं” विनेश फोगाट और हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पुनिया ने हिंदी में X पर पोस्ट किया

Vinesh Phogat Election result 2024

Vinesh Phogat Election result: पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता विनेश फोगट की जीत पर हमला करते हुए कहा कि – 

वह जीत गईं लेकिन पार्टी हार गई। महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी सिंह ने कहा कि वह जहां भी जाएंगी, तबाही फैलाएंगी।

इस साल ओलंपिक में अपनी अयोग्यता के कारण दुखी हुईं विनेश फोगट 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हुईं। इसके कुछ ही घंटों बाद वे पार्टी की उम्मीदवार सूची में शामिल हो गईं। उन्होंने कहा, “मैं एक नई पारी शुरू कर रही हूं। मैं चाहती हूं कि खिलाड़ियों को वह सब न सहना पड़े, जो हमें सहना पड़ा।” पिछले साल विनेश फोगट ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन किया था, जो उस समय भाजपा के सांसद थे।

ये भी देखें – Jammu Kashmir Result 2024:उमर अब्दुल्ला बनेंगे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला ने किया एलान

ताजा अपडेट के अनुसार, हरियाणा में भाजपा बहुमत के साथ 48 सीटों पर आगे चल रही है और राज्य में ऐतिहासिक हैट्रिक बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मतगणना अभी भी जारी है, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट ने विनेश फोगट को उनके निर्वाचन क्षेत्र से विजेता घोषित कर दिया है।

राजनीति में आने के बाद उन्होंने कांग्रेस को धन्यवाद दिया और कहा, “कठिन समय में कौन साथ खड़ा होता है, इसका पता तभी चलता है। भाजपा को छोड़कर हर पार्टी ने हमारा साथ दिया और जब हम सड़कों पर थे, तब हमारी पीड़ा और दुख के प्रति सहानुभूति जताई।”

लेटेस्ट अपडेट के लिए यहाँ देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here