Karwa Chauth Makeup look 2024: शादी के बाद अपने पहले करवा चौथ पर घर पर बनाएं मेकअप लुक, दुल्हन जैसी दिखेंगी खूबसूरत

87
Karwa Chauth Makeup Look

Karwa Chauth Makeup look 2024: शादी के बाद जब भी पहला त्योहार आता है तो महिलाएं दुल्हन की तरह तैयार होने की कोशिश करती हैं। ऐसे में बेहद खास होता है करवाचौथ इस दिन का इंतजार हर सुहागिन महिलाएं करती हैं। कई सारी महिलाएं तो पहले से ही सारी तैयारी करके रखती है ताकि वो उस दिन सबसे अलग नजर आएं। ऐसे में अगर शादी के बाद ये आपका पहला करवा चौथ है तो इस दिन खास दिखना तो बनता है। ऐसे में आप घर बैठे ही इन मेकअप लुक्स को निशान बना सकते हैं।

1. क्लासिक रेड और गोल्ड लुक (Classic Red and Gold Karwa Chauth Makeup Look)

Karwa Chauth Makeup Look
Source: Pinterest

 

अगर आप नई-नवेली दुल्हन हैं, तो हम जानते हैं कि आपको क्लासिक रेड में सजना-संवरना पसंद आएगा। ऐसा लुक जो आपको लाइमलाइट में लाएगा। इस लुक को बनाने के लिए आपको गोल्डन आईशैडो के साथ गाढ़ा काला काजल चाहिए। अपनी पलकों के दोनों तरफ विंग बनाने के लिए एक ही लाइनर या लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें। आखिर में, क्लासिक रेड लिपस्टिक और रेड बिंदी के साथ अपने मेकअप लुक को पूरा करें।

2. शिमरी आई और न्यूड लिप कॉम्बो (Shimmery Eye and Nude Lip Combo)

Karwa Chauth Makeup Look
Source: Pinterest
  • अगर आपको अपना मेकअप लाइट पसंद है और आप इस करवा चौथ पर हल्का मेकअप चाहती हैं, तो आपको यह लुक जरूर अपनाना चाहिए। अपनी आई बेस लगाने के बाद, आपको ब्राउन बेस आईशैडो लगाना चाहिए और फिर उस पर शिमरी ब्रॉन्ज आईशैडो लगाना चाहिए। अपने होठों पर न्यूड लिपस्टिक लगाएं, वेलवेट न्यूड लिपस्टिक आप पर बहुत अच्छी लगेगी।
  • मेरा विश्वास करें, करवा चौथ के लिए यह सबसे ज़्यादा मांग वाला मेकअप लुक है जो इस साल ट्रेंड कर रहा है।

3. न्यूट्रल लिप्स के साथ बोल्ड स्मोकी आईज (Bold Smokey Eyes with Neutral Lips)

Karwa Chauth Makeup Look
Source: Pinterest
  • यह सबसे पसंदीदा लुक में से एक है जिसे नई दुल्हनें अपने करवा चौथ के लिए चाहती हैं। न्यूट्रल लिप्स और क्लासिक बोल्ड स्मोकी आईज के साथ मिनिमल मेकअप लुक।
  • पोर-ब्लरिंग प्राइमर से अपनी त्वचा को तैयार करें और परफेक्ट बेस पाने के लिए क्रीम फाउंडेशन लगाएं। फिर, सभी दाग-धब्बों को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। कॉम्पैक्ट पाउडर से इसे सेट करना कभी न भूलें।
  • आंखों के लिए, मेरा सुझाव है कि आप अपनी पलकों पर थोड़ा प्राइमर और न्यूट्रल शेड लगाएं। अब, कोहल काजल को स्मज करने का समय आ गया है। आप चाहें तो क्रीज भी बना सकती हैं।
  • अपने लुक को पूरा करने के लिए न्यूड पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।
  • अरे, लाल बिंदी लगाना न भूलें।

करवा चौथ के लिए सही मेकअप लुक कैसे चुनें? (Karwa Chauth Makeup look)

  • करवा चौथ के लिए सही मेकअप लुक चुनना पूरी तरह से आपका फैसला है। हालाँकि, मैं कुछ सुझाव और कारक सुझाऊँगी जिन्हें आपको ऊपर बताए गए किसी भी मेकअप लुक को चुनने से पहले ध्यान में रखना चाहिए।
  • अगर आप लाल या मैरून रंग की साड़ी पहन रही हैं, तो गोल्डन आईशैडो के साथ क्लासिक रेड आप पर बहुत अच्छा लगेगा। और अगर आप पेस्टल या हल्के रंग की साड़ी पहन रही हैं, तो शिमरी या मेटैलिक आई लुक के साथ सॉफ्ट न्यूड लिपस्टिक लगाएँ।
  • आप अपने मूड, साड़ी, स्किन टोन और इस त्यौहारी सीज़न में आप किस लुक की तलाश में हैं, उसके अनुसार अपने करवा चौथ मेकअप लुक को संतुलित भी कर सकती हैं।

निष्कर्ष

इस साल आप कई करवा चौथ मेकअप (Karwa Chauth Makeup look) आइडियाज़ के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप इसे हल्का रख सकती हैं, या इसमें और ग्लैमर जोड़कर पूरी शाम को यादगार बना सकती हैं।

लेटेस्ट अपडेट के लिए यहाँ देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here