गया Token और Card का जमाना, WhatsApp से Delhi Metro Ticket कैसे बुक करें, फटाफट जानें

401
Delhi Metro Ticket

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने हाल ही में WhatsApp से टिकट बुकिंग की सुविधा दी है। अब आप आराम से WhatsApp से ही Delhi Metro Ticket कर सकते हैं और कही भी यात्रा कर सकते हैं। WhatsApp के जरिए दिल्ली मेट्रो और गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का भी टिकट लिया जा सकता है। आपको WhatsApp चैट में ही टिकट मिल जाएगा जिसे स्कैन करके आप यात्रा कर सकेंगे। चलिए हम आपको WhatsApp के जरिए दिल्ली मेट्रो का टिकट बुक करने का तरीका बताते हैं

Delhi Metro Ticket

दिल्ली मेट्रो का WhatsApp आधारित टिकट सिस्टम हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है। यह पूरा काम एक चैटबॉट के जरिए पूरा होगा। मेट्रो टिकट बुक करने के लिए अपने फोन में +91-9650855800 नंबर सेव कर लें।

WhatsApp से Delhi Metro Ticket कैसे बुक करें?

  1. व्हाट्सएप एप में जाकर 9650855800 पर hi लिखकर भेजें।
  2. अब अपनी भाषा का चयन करें।
  3. इसके बाद “Buy Ticket” के बटन पर क्लिक करें।
  4. अब उस स्टेशन का नाम डालें जहां से आपको यात्रा करनी है।
  5. अब उस स्टेशन का नाम डालें जहां तक आपको यात्रा करनी है।
  6. इसके बाद पेमेंट करें और टिकट प्राप्त करें।

Delhi metro Ticket

एक बार में आप अधिकतम 6 टिकट बुक कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर ही आपको क्यूआर कोड वाला टिकट मिल जाएगा। टिकट बुकिंग की यह सुविधा सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक सभी मेट्रो लाइन के लिए उपलब्ध रहेगी। एयरपोर्ट लाइन के लिए टिकट बुकिंग सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक होगी। व्हाट्सएप से टिकट लेने के बाद उसे कैंसिल नहीं किया जा सकेगा। UPI से पेमेंट करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा, हालांकि कार्ड पेमेंट पर शुल्क लिया जा सकता है।
इसे भी देखे:-

Nelson Mandela

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here